चेन्नई सुपर किंग ( CSK ) टीम का मालिक कौन है। 2021

आईपीएल आज के समय में सबसे प्रसिद्ध लीग मैचों में से एक माना जाता है क्योंकि यह लोगों द्वारा बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है। इस आईपीएल में कुल 8 टीमे खेल रही हैं जिनमें से चेन्नई सुपर किंग काफी मानी जानी टीम है जिसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है।

ऐसे फेमस टीम के बारे में लोग यह जानना चाहते हैं कि चेन्नई सुपर किंग टीम का मालिक कौन है। ( CSK ke malik kon hai )  तो इस पोस्ट के माध्यम से हम इसी बारे में बात करेंगे ।

चेन्नई सुपर किंग ( CSK ) टीम का मालिक कौन  है ?

चेन्नई सुपर किंग के मालिक चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड है। लेकिन एन श्रीनिवासन जी भी इसके मालिक कहे जाते हैं जो कि इंडियन सीमेंट एलटीडी के मालिक है और ये कंपनी चेन्नई में है।

चेन्नई सुपर किंग ( CSK ) टीम की शुरुआत कब हुई ?

चेन्नई सुपर किंग सीएसके टीम की शुरुआत 2008 से हुई और इस टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया गया और आज 2021 के आईपीएल में भी महेंद्र सिंह धोनी किस टीम के कप्तान हैं।

चेन्नई सुपर किंग ( CSK )  ने कितनी बार IPL कप जीता है ?

आईपीएल 2010, 2011 व 2018 में आईपीएल कप जीता है अर्थात चेन्नई सुपर किंग 2019 कुल 3 बार आईपीएल में कप जीता  है।

CSK टीम के खिलाड़ियों के नाम –

महेंद्र सिंह धोनी,
इमरान ताहिर,
लुंगी नगिडी,
रुतुराज गायकवाड़,
अंबाती रायडू,
रवींद्र जडेजा,
दीपक चाहर,
एन जगदीसन,
मिशेल सेंटनर,
केएम आसिफ,
शार्दूल ठाकुर,
आर साईं किशोर,
रॉबिन उथप्‍पा,
फाफ डु प्लेसिस,
ड्वेन ब्रावो,
जोश हेजलवुड,
सैम कुरैन,
कर्ण शर्मा,
कृष्‍णप्‍पा गौतम,
मोइन अली,
चेतेश्‍वर पुजारा,
के भगत वर्मा,
हरी निशाद,
हरिशंकर रेड्डी

निष्कर्ष ( Conclusion )

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से आप ने जाना कि चेन्नई सुपर किंग ( CSK ) टीम का मालिक कौन  है । और सीएसके से जुड़ी और भी कई जानकारियां सकी।

दोस्तों आशा करते हैं आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी और सीएसके से जुड़ी यह जानकारी अच्छी लगी होगी यदि आप को आईपीएल से जुड़ी और भी नई-नई जानकारियां चाहिए तो नहीं आप नीचे कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं हम नए-नए आर्टिकल आप लोगों के सामने लाते रहेंगे.

यह भी पढ़े –

Leave a Comment