Infinix Kis Desh Ki Company Hai। Full Details In hindi 2021

Infinix Kis Desh Ki Company Hai :  हेलो दोस्तों आज के इस इस पोस्ट में हम Infinix मोबाइल के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे । आजकल इस कंपनी के मोबाइल बाजार में काफी देखने को मिल रहे है। और इस कंपनी के मोबाइल phones लोगों को पसंद भी आ रहे हैं।

आज के समय में बाजारों में बहुत सारे कंपनी के मोबाइल उपलब्ध है, इसलिए हर एक कंपनियां अपने ग्राहकों को सस्ते दामों में अच्छे से अच्छे मोबाइल phones देने की कोशिश कर रही हैं, जिससे Market में उनके कंपनी के मोबाइल लोग ज्यादा से ज्यादा यूज़ करें।

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से हम जानेंगे कि Infinix Kis Desh Ki Company Hai, Infinix कंपनी के मालिक व CEO कौन हैं  और इस कंपनी से जुड़ी हुई हर एक महत्वपूर्ण बातों पर चर्चा करेंगे इसलिए आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें जिससे आपको इस कंपनी से जुड़ी हर एक जानकारी प्राप्त हो सके हैं।

Infinix किस देश की कंपनी है? ( Infinix Kis Desh LKi Company Hai ? )

Infinix हांगकांग देश की कंपनी है, और इस कंपनी का मुख्यालय शेन्ज़ेन चाइना में स्थित है.इस कंपनी की शुरुआत 2013 में आज से कुल 8 साल पहले हांगकांग में की गई थी।

इस कंपनी का रिसर्च एवं डेवलपमेंट सेंटर फ्रांस व कोरिया में स्थित है। Infinix कंपनी के मोबाइल फ्रांस में डिजाइन किये जाते है, और इस कंपनी के मोबाइल का निर्माण फ्रांस बांग्लादेश, कोरिया ,हांगकांग, पाकिस्तान,भारत वा चीन में होता है , Infinix को हांगकांग बेस्ड स्मार्टफोन कंपनी के नाम से भी जाना जाता है।

यह कंपनी ईस्ट अफ्रीका,भारत,पाकिस्तान,केन्या बांग्लादेश मोरक्को जैसे अन्य कई देशों में या फिर हम यह कह सकते हैं कि Infinix कंपनी कुल 30 देशों के बाजार में मुख्य रूप से प्रचलित है।

Infinix company पहली ऐसी कंपनी है जिसने पाकिस्तान में अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित किया था. एवं यह कंपनी पाकिस्तान के बाजार में अपने प्रोडक्शन को बढ़ाने के लिए विशेष रुप से कार्य कर रही है।

Infinix का किसी भी तरह का कोई फुल फॉर्म नहीं होता है एवं इसके नाम के पीछे भी कोई विशेष अर्थ नहीं है। Infinix एक प्रकार की प्राइवेट कंपनी है एवं या केवल मोबाइल फोन के क्षेत्र में ही कार्य कर रही है।

Infinix Kis Desh Ki Company Hai
Infinix Kis Desh Ki Company Hai

Infinix कंपनी के मालिक व CEO कौन है ?

Infinix company की स्थापना ट्रांसफर होल्डिंग्स एवं सागेम वायरलेस ने मिलकर की है। इस कंपनी के CEO बेंजामिन जियांग है।

इस कंपनी के अलग-अलग देशों में अलग-अलग CEO बनाए गए हैं अलग CEO बनाने का अर्थ यह है कि जो व्यक्ति जिस देश का है वह उस देश के लोगों की जरूरत की चीजों वह मार्केट को अच्छी तरह से समझ सकता है इसलिए अलग-अलग सीईओ बनाए गए हैं।

भारत में इंफिनिक्स कंपनी के सीईओ अनीश कपूर है जो कि टाटा, सैमसंग जैसे बड़े-बड़े कंपनियों के साथ भी कार्य करते हैं।

Infinix कंपनी ने ” The Future is now” के नाम से अपनी tagline रखी है जिसका हिंदी में अर्थ होता है ” इस वक्त भविष्य “है।

अमेरिका में जन्मे नाइजीरियन सिंगर David Adedeji Adeleke को Infinix का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया गया है।

Read Also:  Vivo Kis Desh Ki Company Hai Full Details In Hindi

Read Also:   Oppo kis desh ki Company hai । full Detalis

Infinix कस्टमर केयर नंबर –

1800 4190 525 यह इंफिनिक्स कस्टमर केयर नंबर रखा गया है।

Infinix Mobile ki jankari
Infinix Mobile ki jankari

Infinix के मोबाइल के बारे में जानकारी  –

Infinix कंपनी ने भारत के बाजारों में अपने कदम रख दिए हैं। इंफिनिक्स कंपनी ने Infinix Note 4 एवं Infinix hot 4 Pro इन दो स्मार्टफोन को भारत के बाजारों में लॉन्च किया है। चाइनीज कंपनियों के बाद जो हांगकांग की एक कंपनी है जिसने अब भारत पर अपने कदम रखे हैं।

इस कंपनी का कहना है कि यह फोन भारत के बाजारों में काफी विकसित रूप से जाना जाएगा। इंफिनिक्स कंपनी ने अपने फोन की बिक्री के लिए ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट के साथ हाथ मिलाया है जहां पर 1 अगस्त से इस फोन की बिक्री शुरू की जाएगी।

यदि हम इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इंफिनिक्स नोट 100 में 5 पॉइंट 7 इंच का आईपीएस फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है।

2.5 डिस्कवर्ड ग्लास फोन की सुरक्षा के लिए दिया गया है। अल्ट्राकोर प्रोसेस इस फोन में मौजूद है। इस फोन मैं 3GB रैम एवं इसकी इंटरनल स्टोरेज 32GB दी गई है।

इस फोन की मौजूदा स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। 4300 एमएएच की इसमें पावर बैकअप की बैटरी दी गई है। यदि हम कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा एवं 13 मेगापिक्सल बैक कैमरा दिया गया है।

अब यदि हम infinix hot 4 Pro की बात करें तो  या  5.5 इंच का  एचडी आईपीएस डिस्पले  से बना हुआ है ।  इसमें भी  इंफिनिक्स नोट 4 की ही तरह क्वॉड कोर प्रोसेस मौजूद है । इस फोन में 128GB एक्सपेंडेबल क्षमता के साथ 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज भी दिया गया है। इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा एवं 13 मेगापिक्सल का बैक कैमरा दिया गया है। इस फोन की बैटरी बैकअप पावर 4000 एमएएच की है।

Read Also : Poco kis desh ki company hai। Full Details

Read Also : Nokia Kis Desh Ki company Hai। Full Details

निष्कर्ष ( Conclusion )

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से आप ने जाना कि Infinix Kis Desh Ki Company Hai, Infinix कंपनी के मालिक व सीईओ कौन हैं और  इंफिनिक्स कंपनी के मोबाइल फोन के बारे में जानकारी प्राप्त की।

दोस्तों आशा करते हैं आपको Infinix Kis Desh Ki Company Hai, वह उससे जुड़ी अन्य जानकारियां अच्छी लगी होंगी और आपको कुछ जानने को मिला होगा ।

यदि आपको जानकारी अच्छी लगी हो तो उसे सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें तथा यदि आपके मन में इस पोस्ट से संबंधित कोई भी प्रश्न हो तो नीचे कमेंट के माध्यम से अवश्य पूछे हम आपके प्रश्नों का उत्तर अवश्य देंगे धन्यवाद ….

Previous articlePoco किस देश की कंपनी है | Poco kis desh ki company hai? 2021
Next articleRealme kis desh ki company hai। full details In hindi 2021

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here