Oppo kis desh ki Company hai । full Detalis In Hindi 2021

Oppo kis desh ki Company hai : दोस्तो आप ने Oppo कंपनी के मोबाइल के बारे में अवश्य सुना होगा। जो कि अपने कैमरे क्वालिटी और नए फीचर्स की वजह से काफी प्रसिद्ध है, इस कंपनी के फोन लोगो द्वारा काफी पसंद किए जाते हैं।

तो जो भी लोग इस कंपनी कि मोबाइल यूज करते हैं या खरीदना चाहते हैं वह इस कंपनी के बारे में जानकारी हासिल करना चाहते हैं कि Oppo kis desh ki Company hai। इस कंपनी के मालिक कौन है,तो आज के इस पोस्ट में हम इसी बारे में जानकारी हासिल करेंगे ।

इस पोस्ट के माध्यम से हम जानेंगे कि Oppo kis desh ki Company hai, Oppo कंपनी का मालिक कौन है ,एवं Oppo कंपनी का इतिहास क्या है, साथ ही साथ हम Oppo कंपनी से जुड़े हुए कुछ महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में भी जानकारी हासिल करेंगे।

दोस्तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें जिससे आपको Oppo कंपनी से जुड़ी हर जानकारी मिल सके।

Oppo किस देश की कंपनी है। ( Oppo kis desh ki Company hai ?)

दोस्तों Oppo चीन देश की कंपनी है, और इस कंपनी का मुख्यालय चीन की ग्वांगडोंग में स्थित है। Oppo कंपनी को बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स कारपोरेशन की सहायक कंपनी कही जाती है। बीबीके के इलेक्ट्रॉनिक्स Oppo, vivo, realme और 1 plus जैसे मोबाइल फोन के मैन्युफैक्चर का कार्य करती है।

Oppo कंपनी की शुरुआत 2004 से हुई जो कि स्मार्टफोन बनाने के साथ-साथ और भी कई सारे
इलेक्ट्रॉनिक्स के समान जैसे स्मार्ट वॉच पावर बैंक इयरफोन आदि।

Oppo कंपनी के स्मार्टफोन लोगों द्वारा काफी पसंद किए जाते हैं क्योंकि इस कंपनी के स्मार्टफोन उचित दामों में काफी बेहतरीन लुक और फीचर्स के साथ आते हैं।

Oppo kis desh ki Company hai
Oppo kis desh ki Company hai

Read Also :  Realme kis desh ki company hai। full details

Read Also : Nokia Kis Desh Ki company Hai। Full Details In Hindi

Oppo कंपनी के मालिक कौंन है। ( Oppo company ke malik kon hai )

Oppo, vivo, realme, one plus के मालिक एक ही हैं, और उनका नाम Daun yongping है, और यह कंपनी बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स के अंडर में आते हैं।

Oppo कंपनी के संस्थापक Tony Chen है, और साथ ही में Tony Chen इस कंपनी के CEO भी है। ओप्पो कंपनी के मोबाइल पूरे विश्व में बेचे जाते हैं एवं इस कंपनी में पूरी दुनिया से लगभग 45000 से भी अधिक लोग कार्य करते हैं।

भारत में भी Oppo के CEO Charles Wong है, Oppo कंपनी का भारत में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट नोएडा में स्थित है, जो कि 110 एकड़ में फैला हुआ है इस कंपनी में लगभग 4 लाख स्मार्टफोन हर महीने बनाए जाते हैं, और इस कंपनी में लगभग 10 हजार से भी अधिक लोग कार्य करते हैं।

Oppo के इस प्लांट में चाइना देश से मोबाइल के हर एक पार्ट्स को मंगाया जाता है, एवं इन पार्ट्स की सहायता से ही नए मोबाइल का निर्माण होता है।

Oppo कंपनी के मोबाइल आज के समय में एक लोकप्रिय ब्रांड है, और इस कंपनी के मोबाइल अधिक मात्रा में लोगों द्वारा खरीदे जाते हैं।

Oppo कंपनी के मोबाइल फोन के कैमरे की क्वालिटी काफी बेहतरीन होती है साथी साथ इस कंपनी की बैटरी और कई नये फीचर्स होते है। और इसी क्वालिटी की वजह से यह कंपनी 2016 में चाइना की सबसे बड़ी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी बन गई थी

Oppo कंपनी का इतिहास

Oppo कंपनी का नाम Oppo वर्ष 2001 में पंजीकृत किया गया था, और वर्ष 2004 में इस कंपनी ने अपना पहला मोबाइल फोन लांच किया था।

यह का कंपनी अपने शुरुआती समय में डाटा स्टोर करने वाली blu ray disk का निर्माण करती थी. Oppo कंपनी ने एक कीबोर्ड फोन सन 2008 में लांच किया और धीरे-धीरे बहुत सारे फोन लांच करने लगी। आज के समय में इस कंपनी की सर्विस लगभग 40 से भी अधिक देशों में दी जाती है।

वर्ष 2016 में इस कंपनी ने काफी अधिक उन्नति की इस कंपनी ने कई सारे पुराने कंपनियों को पीछे छोड़ दिया और चाइना की सबसे बड़ी मोबाइल बनाने वाली कंपनी बन गई।

वर्ष 2019 ओप्पो कंपनी पूरे विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी बन चुकी थी। और धीरे-धीरे इस कंपनी ने और भी मोबाइल फोन लांच कर के आज उन्नति के शिखर पर है।

वर्ष 2021 में इस कंपनी द्वारा और कई सारे नए नए फोन लांच करने की तैयारी में है जोकि आज के समय में चल रहे मोबाइल phones की तुलना में अधिक फीचर्स के साथ मार्केट में आएगी।

Oppo कंपनी से जुड़े महत्वपूर्ण तथ्य –

1 . वर्ष 2016 में Oppo कंपनी ने चाइना में सबसे अधिक मोबाइल फोन सेल किया था।

2. Oppo कंपनी मोबाइल शेयर मार्केट के मामले में 2019 में पूरी दुनिया में 5th rank प्राप्त किया था।

3. Oppo कंपनी ने 2016 में लगभग 2 लाख से भी अधिक मोबाइल चाइना में बेचे थे।

4. ओप्पो, वीवो ,रियल मी , 1प्लस कंपनी के मालिक एक ही है।

5. पूरे दुनिया में Oppo कंपनी में लगभग 45000 से भी अधिक लोग काम करते हैं।

6. Oppo कंपनी मोबाइल बनाने के साथ-साथ ईयर फोन,पावर बैंक एवं स्मार्ट वॉच भी बनाती है।

7. ओप्पो कंपनी चाइना की बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी की सहायक कंपनी कही जाती है।

8. Oppo कंपनी ने भारत के नोएडा में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाया है जो कि 110 एकड़ में फैला हुआ है इस प्लांट में लगभग हर महीने 4 लाख स्मार्टफोन बनाए जाते हैं।

निष्कर्ष ( conclusion )

इस पोस्ट के माध्यम से आप अपने जाना की Oppo kis desh ki Company hai. Oppo कंपनी का मालिक कौन है, Oppo कंपनी का इतिहास एवं साथी साथ Oppo कंपनी से जुड़े महत्वपूर्ण फैक्ट के बारे में जानकारी हासिल की।

दोस्तो उम्मीद करता हूं आपको ओप्पो कंपनी से जुड़ी हुई यह जानकारी समझ में आई होगी और आपको ओप्पो कंपनी से जुड़ी हर जानकारी मिल गई होगी।

दोस्तो यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अन्य लोगों के साथ शेयर जरूर करें और यदि आपके मन में कोई प्रश्न हो तो नीचे कमेंट के माध्यम से अवश्य पूछे हम आपके प्रश्नों का उत्तर अवश्य देंगे धन्यवाद।

4 thoughts on “Oppo kis desh ki Company hai । full Detalis In Hindi 2021”

Leave a Comment