रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु( RCB ) टीम का मालिक कौन है । 2021

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से हम जानेंगे कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का मालिक कौन है ( RCB Team ka malik kon hai ) व इस टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी हैं।

आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु द्वारा कई नए खिलाड़ियों को सम्मिलित किया गया है जिससे टीम काफी मजबूत हो सके और कुछ पुराने खिलाड़ियों को बाहर किया गया है इस पोस्ट के माध्यम से हम रायचंद बेंगलुरु के बारे में संपूर्ण जानकारी हासिल करेंगे .

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का मालिक कौन है ( RCB Team ka malik kon hai )

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के मालिक का नाम महेंद्र कुमार शर्मा है जो यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी के मालिक हैं शुरुआती समय में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के मालिक विजय माल्या हुआ करते थे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की शुरुआत कब हुई ?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ( RCB ) टीम की शुरुआत 2008 से हुई और इस टीम के कप्तान विराट कोहली को बनाया गया और 2021 के आईपीएल में भी विराट कोहली टीम के कप्तान हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ( RCB ) ने कितनी बार IPL कप जीता है ?

आईपीएल की शुरुआत 2008 से ही हुई थी लेकिन रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने अभी तक आईपीएल के लेख में एक बार भी आईपीएल का कप नहीं जीता है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ( RCB ) टीम के खिलाड़ियों के नाम –

विराट कोहली
अब्राहम डिविलियर्स
युजवेंद्र चहल
देवदत्त पडिक्कल
वॉशिंगटन सुंदर
मोहम्मद सिराज
नवदीप सैनी
एडम जम्पा
शाहबाज अहमद
जोश फिलिप,
किशन रिचर्डसन
पवन देशपांडेश
काइल जेमिसन
डेन क्रिस्‍टयन
ग्लेन मैक्‍सवेल
सचिन बेबी
रजत पाटीदार
मोहम्‍मद अजहरुद्दीन
सुयश प्रभुदेसाई
कोनाश्रीकर भरत

निष्कर्ष ( Conclusion )

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से आप ने जाना कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ( RCB ) टीम का मालिक कौन है । और RCB से जुड़ी और भी कई जानकारियां प्राप्त की

दोस्तों आशा करते हैं आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी और RCB से जुड़ी यह जानकारी अच्छी लगी होगी।

यदि आप को आईपीएल से जुड़ी और भी नई-नई जानकारियां चाहिए तो आप नीचे कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं हम नए-नए आर्टिकल आप लोगों के सामने लाते रहेंगे..

यह भी पढ़े – 

 

 

Leave a Comment